कश्यप सन्देश

18 October 2024

ट्रेंडिंग

बिहार में जहरीली शराब कांड से दहशत, सीवान और छपरा में अब तक 25 लोगों की मौत
मैं निषाद हूँ :लालू प्रसाद बिंद( पूर्वांचल महासचिव )
महार महरा: एक गौरवशाली संबोधन :बाबू बलदेव सिंह गौर की कलम से
रीवा के ग्राम रहठ में केवट समाज के घरों पर प्रशासन का बुलडोजर, न्याय की मांग
बुन्देलखंड प्रांतीय अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश रायकवार जी को हार्दिक शुभकामनाएं :संतोष रायकवार, ब्यूरो इंचार्ज, झांसी, कश्यप संदेश

मिशिका सुपर स्पेशियलिटी 50 बेड के भव्य हॉस्पिटल का उद्घाटन

कानपुर नगर जाजमऊ क्षेत्र स्थित आधुनिक संसाधनों से सुसज्जित मिशिका सुपर स्पेशयलिटी 50 बेड केहॉस्पिटल का शुभारंभ मुख्य अतिथि सुबोध चोपड़ा अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल द्वारा फीता काट कर किया गया। इस आधुनिक अस्पताल में योग्य एवं अनुभवी चिकित्सकों द्वारा अनेकों बीमारियों का इलाज अब एक छत के नीचे संभव हो सकेगा, जिससे मरीज को अधिक सुविधा मुहैया कराई जाएगी यह हॉस्पिटल गोल्डन आवर में बेहतर इलाज द्वारा सड़क दुर्घटना में गम्भीर घायलों के लिए वरदान साबित हो सकता है मिशिका अस्पताल पांच वर्षों के अल्प समय में क्रिटिकल केयर में बेहतर व विश्वसनीय चिकित्सीय सुविधाओं द्वारा आम जन का भरोसा जीत मिशिका सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल ने सफलता के नये पायदान पर कदम रखा है। मिशिका सुपर स्पेशियलिटी 50 बेड वाले आधुनिक एवं उन्नति चिकित्सीय उपकरणों से सुसज्जित नए अस्पताल का उद्घाटन 301, डिफेंस जाजमऊ,नियर सेंट थामस स्कूल,मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि सुबोध चोपड़ा (चेयरमैन उत्तर प्रदेश उधोग व्यापार मंडल) एवं विशिष्ट अतिथि चंद्रशेखर व मनमोहन सिंह (गुरु हर राय एकेडमी) के द्वारा फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए मिशिका सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निदेशक डा. सुरेंद्र पटेल ने बताया कि हमारे अस्पताल में अनेक रोगों का इलाज एक छत के नीचे योग्य व अनुभवी चिकित्सकों द्वारा बेहद वाजिब खर्च पर किया जाएगा। सभी प्रमुख कंपनियों के टीपीए सुविधा, सी जीएचएस, ईसीजीएचएस की सुविधा उपलब्ध है।

सड़क दुर्घटना में गम्भीर घायलों को गोल्डन आवर (समय पर) इलाज मिलने से हजारों जिंदगी बच सकेंगी डा पटेल ने बताया की सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने वाले पीड़ित के लिए इलाज का समय गोल्डन आवर कहलाता है। यदि घायल को एक घंटे के अंदर बेहतर इलाज मिल जाए तो हर वर्ष दुर्घटना में मरने वाले ऐसे हजारों लोगों की जान बचाई जा सकती है। आंकड़े बताते हैं कि नगर के व्यस्त ट्रैफिक और जाम के कारण अधिकतर मरीज़ अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देते हैं।आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के लिए हेल्थ कार्ड द्वारा 20 हजार रोगियों को फायदा पहुंचाने का लक्ष्यअस्पताल प्रबंधन द्वारा आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के मरीजों को एक वर्ष में लगभग बीस हज़ार मरीजों को इस हेल्थ कार्ड द्वारा लाभ पहुंचाने का लक्ष्य है।हेल्थ कार्ड की सुविधा का लाभ उठाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है जो एक वर्ष तक वैध रहेगा। हेल्थ कार्ड द्वारा इलाज के खर्च में कई प्रकार की रियायतों की व्यवस्था है।अस्पताल में डायलेसिस की सुविधा उपलब्धअस्पताल प्रबंधन का दावा है कि मिशिका सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल क्षेत्र का एक मात्र ऐसा अस्पताल है जहां डायलेसिस की सुविधा उपलब्ध है।

आधुनिक डेंटल सर्जरी की सुविधा के साथ डेंटल एकेडमी की स्थापना प्रबंधन द्वारा बताया गया कि अस्पताल में दांतों की आधुनिक सर्जरी (विशेष रूप) से कैंसर रोग में मसूड़ों व जबड़े की जटिल सर्जरी के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा। डिटेल एकेडमी की स्थापना का लाभ चिकित्सकों नर्सिंग स्टाफ के साथ मरीजों को भी मिलेगा। मिशिका सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की आधुनिक सुविधा माडुलर O.T,आईसीयू, एच् डी यू, एनआईसीयू,डायलिसिस, एक्स-रे एवं अल्ट्रासाउंड, पैथोलॉजी,डेंटल,E.C.G,इमरजेंसी एवं एम्बुलेंस सुविधाएं 24×7 उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त अन्य सभी प्रकार की सुविधाये उपलब्ध है।
कानपुर के क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट डॉ सुरेंद्र पटेल व त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ प्रवीना पटेल संस्था के निदेशक हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top