कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
8 September 2024

ट्रेंडिंग

आगरा में एटौरा देवी मेले का आयोजन 11 और 12 सितंबर को, निषाद कश्यप समाज के लिए गौरवशाली परंपरा
दिल्ली तालकटोरा स्टेडियम में आदिवासी कहार कश्यप निषाद भाई के 151 सामाजिक संगठनों के 25 राज्यों के प्रतिनिधियों ने एक जुटता दिखाई
मल्लाह जाति: अपराधी जनजातियों का कलंक और पहचान की तलाश: मनोज कुमार मछवारा की कलम से
राष्ट्रीय सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन मेंआदिवासी कश्यप कहार निषाद समुदाय की एकजुटता पर जोर
समतामूलक और भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र की परिकल्पना: सर्वेश कुमार "फिशर" की कलम से
राजनीति का परिदृश्य: राम सिंह "राम" कश्यप की कलम से
विजय निषाद को निषाद पार्टी द्वारा चित्रकूट मंडल का कोऑर्डिनेटर बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर
दिल्ली चलो: 5 सितंबर 2024 को नई दिल्ली में होगा राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन

बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शन के बीच अब तक साढ़े चार हजार से अधिक भारतीय छात्र लौटे

Agartala: Indian students from Brahmanbaria Medical College in Bangladesh return through Akhura Check Post amidst countrywide protest in Bangladesh, in Agartala on Saturday,

बांग्लादेश में जारी हिंसक प्रदर्शनों के बीच अब तक चार हजार पांच सौ से अधिक भारतीय छात्र सुरक्षित भारत लौट चुके हैं। विदेश मंत्रालय ने बताया कि ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग ने भारतीय नागरिकों की सीमा पार करने तक सुरक्षित यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था की है।

मंत्रालय ने यह भी बताया कि नेपाल के 500, भूटान के 38 और मालदीव के 1 छात्र भी भारत पहुंच चुके हैं। उच्चायोग और सहायक उच्चायोग लगातार स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं, ताकि भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। वे बांग्लादेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों में शेष छात्रों और भारतीय नागरिकों के साथ नियमित संपर्क में हैं और उनके कल्याण और सहायता के लिए प्रयासरत हैं।

मंत्रालय ने यह भी कहा कि पिछले दो दिनों में ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग और चटगांव, राजशाही, सिलहट और खुलना में सहायक उच्चायोग भारतीय नागरिकों को घर लौटने में सहायता कर रहे हैं। इसके अलावा, ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग बांग्लादेश के नागरिक उड्डयन अधिकारियों और वाणिज्यिक एयरलाइंस के साथ भी समन्वय कर रहा है, ताकि भारत और बांग्लादेश के बीच उड़ान सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके।

इस प्रयास में भारतीय उच्चायोग और सहायक उच्चायोग ने छात्रों और नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए व्यापक व्यवस्था की है, जिससे इन कठिन परिस्थितियों में भी उनके कल्याण की देखभाल हो सके। भारतीय सरकार और उच्चायोग लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और आवश्यकतानुसार कदम उठा रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top