कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
8 September 2024

ट्रेंडिंग

आगरा में एटौरा देवी मेले का आयोजन 11 और 12 सितंबर को, निषाद कश्यप समाज के लिए गौरवशाली परंपरा
मल्लाह जाति: अपराधी जनजातियों का कलंक और पहचान की तलाश: मनोज कुमार मछवारा की कलम से
राष्ट्रीय सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन मेंआदिवासी कश्यप कहार निषाद समुदाय की एकजुटता पर जोर
समतामूलक और भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र की परिकल्पना: सर्वेश कुमार "फिशर" की कलम से
राजनीति का परिदृश्य: राम सिंह "राम" कश्यप की कलम से
विजय निषाद को निषाद पार्टी द्वारा चित्रकूट मंडल का कोऑर्डिनेटर बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर
दिल्ली चलो: 5 सितंबर 2024 को नई दिल्ली में होगा राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन

सुपरबेट शतरंज क्लासिक में डी. गुकेश ने रोमानिया में जीता, पहले दौर में बढ़त बनाई

सुपरबेट शतरंज क्लासिक के पहले दौर में भारतीय शतरंज प्रतिभा डी. गुकेश ने रोमानिया में शानदार शुरुआत की। कल हुए मुकाबले में गुकेश ने सफेद मोहरों से खेलते हुए बोगदान-डेनियल डियाक को हराया। यह जीत गुकेश के लिए आसान नहीं थी क्योंकि शुरुआती मध्य खेल में वह कुछ समस्याओं में फंस गए थे। लेकिन बोगदान की समय की कमी ने भारतीय प्रतिभा को पूरा लाभ उठाने का मौका दिया और गुकेश ने इस अवसर का पूरी तरह से फायदा उठाते हुए आरामदायक जीत दर्ज की।

वहीं, दूसरे मैच में भारतीय ग्रैंडमास्टर आर. प्रग्गनानंधा ने उज़बेक ग्रैंडमास्टर नोडिरबेक अब्दुसत्तारोव को ड्रा पर रोका। इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने आधा-आधा अंक साझा किया।

इस जीत के साथ ही गुकेश अब अमेरिकी ग्रैंडमास्टर फबियानो करूआना के साथ टूर्नामेंट में सह-नेता बन गए हैं, क्योंकि दोनों ने पहले दौर में जीत दर्ज की है। करूआना ने भी अपने पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की और गुकेश के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचे।

सुपरबेट शतरंज क्लासिक का यह रोमांचक आगाज भारतीय शतरंज प्रेमियों के लिए गर्व का पल है और उम्मीद की जा रही है कि गुकेश और प्रग्गनानंधा आने वाले मुकाबलों में भी अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखेंगे। दोनों खिलाड़ियों की इस सफलता से भारतीय शतरंज की प्रतिष्ठा में और भी इजाफा हुआ है।

आगामी दौरों में गुकेश और करूआना के बीच की प्रतिद्वंद्विता देखने लायक होगी, जिससे शतरंज प्रेमियों को एक अद्भुत खेल अनुभव मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top