कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
8 September 2024

ट्रेंडिंग

आगरा में एटौरा देवी मेले का आयोजन 11 और 12 सितंबर को, निषाद कश्यप समाज के लिए गौरवशाली परंपरा
मल्लाह जाति: अपराधी जनजातियों का कलंक और पहचान की तलाश: मनोज कुमार मछवारा की कलम से
राष्ट्रीय सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन मेंआदिवासी कश्यप कहार निषाद समुदाय की एकजुटता पर जोर
समतामूलक और भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र की परिकल्पना: सर्वेश कुमार "फिशर" की कलम से
राजनीति का परिदृश्य: राम सिंह "राम" कश्यप की कलम से
विजय निषाद को निषाद पार्टी द्वारा चित्रकूट मंडल का कोऑर्डिनेटर बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर
दिल्ली चलो: 5 सितंबर 2024 को नई दिल्ली में होगा राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन

भारत के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने यूएई से निवेश आकर्षित करने के लिए नई पहल की

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने अपने बुनियादी ढांचे को मौद्रिक बनाने और भारत के विस्तारित राष्ट्रीय राजमार्ग नेटवर्क को बनाए रखने और सुधारने के लिए यूएई से निवेश आकर्षित करने की एक पहल शुरू की है।

NHAI के अध्यक्ष श्री संतोष कुमार यादव और NHIT के प्रबंध निदेशक सुरेश गोयल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल दुबई और अबू धाबी में उच्च स्तरीय बैठकों और रोडशो का आयोजन कर रहा है ताकि NHAI इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट्स (InVITs) के माध्यम से विदेशी निवेश को आकर्षित किया जा सके।

रोडशो यूएई निवेशकों को भारत की बुनियादी ढांचा वृद्धि में शामिल होने का अवसर प्रदान करते हैं। NHIT के प्रबंध निदेशक सुरेश गोयल ने वित्तीय स्थिरता और संभावित रिटर्न पर जोर देते हुए बताया कि भारत के राष्ट्रीय राजमार्ग 70-80% वाणिज्यिक यातायात को संभालते हैं और जीडीपी के वार्षिक 6-7% वृद्धि की उम्मीद के साथ, टोल राजस्व भी उसी अनुपात में बढ़ने की संभावना है। निवेशकों की चिंताओं को दूर करते हुए, प्रतिनिधिमंडल ने रियायत समझौतों में मुद्रास्फीति से जुड़ी टोल वृद्धि के बारे में बताया, जिससे मुद्रास्फीति के साथ राजस्व में वृद्धि सुनिश्चित होती है और मुद्रा अवमूल्यन के प्रभावों को कम किया जा सकता है। पिछले तीन वर्षों में, NHIT ने लगभग $4 बिलियन जुटाए हैं, जिसमें से 50% विदेशी निवेशकों से आया है।

प्रतिनिधिमंडल में NHAI के अध्यक्ष संतोष यादव, NHIT के एमडी और सीईओ सुरेश गोयल, NHAI के सदस्य (वित्त) राजेंद्र कुमार, NHIT के सीआईओ अनुराग जैन, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स के डेब्ट कैपिटल मार्केट्स के प्रमुख अर्नब चौधरी, और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स के मध्य पूर्व के प्रमुख विशाल गुप्ता शामिल थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top