कश्यप सन्देश

18 October 2024

ट्रेंडिंग

सरिता निषाद ने जीता गोल्ड मेडल, प्रदेश स्तर के लिए किया स्थान सुरक्षित
बिहार में जहरीली शराब कांड से दहशत, सीवान और छपरा में अब तक 25 लोगों की मौत
मैं निषाद हूँ :लालू प्रसाद बिंद( पूर्वांचल महासचिव )
महार महरा: एक गौरवशाली संबोधन :बाबू बलदेव सिंह गौर की कलम से
रीवा के ग्राम रहठ में केवट समाज के घरों पर प्रशासन का बुलडोजर, न्याय की मांग

बिहार निषाद संघ की बैठक एवं प्रतिनिधि सम्मेलन – 2024

पटना, 29 सितम्बर 2024: बिहार निषाद संघ की महत्वपूर्ण बैठक और प्रतिनिधि सम्मेलन आज पटना में आयोजित किया गया। यह बैठक ठाकुर प्रसाद कम्युनिटी हॉल में सुबह 11 बजे से शुरू हुई। इस बैठक में मुख्य रूप से बिहार विधानसभा चुनाव 2025 में निषाद समुदाय की भूमिका और उनके लंबित मांगों के संदर्भ में विचार-विमर्श किया गया।

इस सम्मेलन में बिहार निषाद संघ के सदस्य और जिलों से आए निषाद प्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक का उद्देश्य निषाद समुदाय के विकास, उनके अधिकारों और समाज में उनकी भागीदारी को लेकर रणनीति तैयार करना था। निषाद संघ का मानना है कि आगामी विधानसभा चुनावों में निषाद समुदाय की भूमिका निर्णायक हो सकती है, जिसके लिए संगठन को संगठित होकर संघर्ष करने की आवश्यकता है।

बिहार निषाद संघ के अध्यक्ष ने कहा, “समाज को शिक्षित बनाना, संगठित होना और अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करना ही हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।” संघ ने इस मौके पर समाज को एकजुट करने और निषाद समुदाय की आवाज को सरकार तक पहुँचाने का संदेश दिया।

बैठक में निषाद समुदाय की लंबित मांगों को सरकार के सामने रखने की रणनीति पर भी चर्चा की गई, और सभी सदस्यों ने इसे मजबूती से आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top