कश्यप सन्देश

17 September 2024

ट्रेंडिंग

पितृपक्ष : एक वरदान:(भाग-1): ए.के. चौधरी की कलम से
भारत के महान इंजीनियर: सर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया: रामकरण कश्यप,राष्ट्रीय अध्यक्ष, भारतीय वंचित समाज पार्टी
निषाद, कश्यप का गौरव: महर्षि वेदव्यास:(भाग-1): ए. के. चौधरी की कलम से
निषाद बाहुल्य गाँव से तत्काल देशी शराब का ठेका हटाने को लेकर महिलाओं ने खूब हंगामा किया
प्रथम संन्यासी सांसद: स्वामी ब्रह्मानंद लोधी के पुण्य-तिथि पर श्रद्धांजलि: कश्यप संदेश परिवार
पत्रकार पंकज कश्यप को जान से मारने की धमकी: लोकतंत्र में कलम की आवाज़ को दबाने का प्रयास

ओलंपिक और विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा ने टर्कू, फिनलैंड में विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल गोल्ड टूर में जीता स्वर्ण पदक

ओलंपिक और विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा ने टर्कू, फिनलैंड के पावो नुर्मी स्टेडियम में आयोजित विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल गोल्ड टूर में पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने 85.97 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ आठ खिलाड़ियों के क्षेत्र में शीर्ष स्थान हासिल किया।

नीरज चोपड़ा ने अपनी प्रतियोगिता की शुरुआत स्थिरता के साथ की और पहले प्रयास में 83.62 मीटर की दूरी तय की। हालांकि, स्थानीय पसंदीदा ओलिवर हेलेंडर ने दूसरे राउंड में 83.96 मीटर के थ्रो के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। इस चुनौती का जवाब देते हुए, नीरज ने अपने तीसरे प्रयास में दिन का सबसे अच्छा थ्रो किया, जो 85.97 मीटर था।

चोपड़ा की जीत ने उन्हें न केवल एक और स्वर्ण पदक दिलाया बल्कि उनकी अद्वितीय प्रतिभा और दृढ़ संकल्प को भी प्रदर्शित किया। उन्होंने अपने प्रत्येक थ्रो में सुधार करते हुए दबाव में भी धैर्य बनाए रखा और सबसे अच्छा प्रदर्शन किया।

ओलिवर हेलेंडर, जो स्थानीय दर्शकों के बीच लोकप्रिय थे, ने अपने 83.96 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे। चोपड़ा की तीसरे थ्रो की प्रतिक्रिया ने उन्हें प्रतियोगिता में न केवल बढ़त दिलाई बल्कि उनकी जीत सुनिश्चित की।

नीरज चोपड़ा की इस जीत से भारतीय एथलेटिक्स में उत्साह का माहौल है। उनके इस प्रदर्शन ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि वह विश्व स्तर पर भाला फेंक में शीर्ष स्थान के दावेदार हैं। उनकी इस जीत ने आगामी प्रतियोगिताओं के लिए भी सकारात्मक संकेत दिए हैं और उनके समर्थकों को नई उम्मीदें दी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top