कश्यप सन्देश

17 September 2024

ट्रेंडिंग

पितृपक्ष : एक वरदान:(भाग-1): ए.के. चौधरी की कलम से
भारत के महान इंजीनियर: सर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया: रामकरण कश्यप,राष्ट्रीय अध्यक्ष, भारतीय वंचित समाज पार्टी
निषाद, कश्यप का गौरव: महर्षि वेदव्यास:(भाग-1): ए. के. चौधरी की कलम से
निषाद बाहुल्य गाँव से तत्काल देशी शराब का ठेका हटाने को लेकर महिलाओं ने खूब हंगामा किया
प्रथम संन्यासी सांसद: स्वामी ब्रह्मानंद लोधी के पुण्य-तिथि पर श्रद्धांजलि: कश्यप संदेश परिवार
पत्रकार पंकज कश्यप को जान से मारने की धमकी: लोकतंत्र में कलम की आवाज़ को दबाने का प्रयास

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निषादों की मांगे पुरी न किये तो 2025 वि.स.चुनाव में 130 सीटों से ज्यादा निषाद उम्मीदवार खड़ा करेगा–!  बिहार निषाद संघ।

पटना कश्यप सन्देश ए के चौधरी आबादी के अनुसार निषादों को मिले राजनीतिक मागेदारी पुनाईचक स्थित बिहार निषाद संघ के प्रदेश कार्यालय में संघ के प्रदेश कोर कमिटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष ई. हरेन्द्र प्रसाद निषाद ने कहा कि लोक सभा चुनाव 2024 में किसी भी राजनीतिक दल ने निषाद समुदाय से आबादी के अनुसार उम्मीदवार नहीं बनाया जिसके कारण निषाद समुदाय दुखित एवं आक्रोशित है।

कार्यकारी प्रधान महासचिव धीरेन्द्र निषाद ने मुख्य मंत्री से निषादों की प्रमुख लम्बित मागें जैसे निषाद की सभी उपजातियों को एकीकृत कर निषाद / मल्लाह में शीर्ष में समावेशित कर शीघ्र अधिसूचित करने,

परम्परागत मछुआ जाति का सूची जारी कर मत्स्यजीवी सहयोग समितियों से गैर मछुआ सदस्यों को निष्कासित कर परम्परागत मछुआ को ही सदस्य बनाने, नदियों में मछलियों के भारी कमी के कारण जीविका विहीन हो रहे।


भूमिहीन निषादों को नदि‌यों को खेती योग्य दियारा के जमीनों को बन्दोबस्ती करने एवं बालू खनन में निषादों के साथ कोटा निर्धारित करने हेतु शीघ्र निर्णय लेने की मांग की।

संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष विनय कुमार विद्यार्थी एवं मीना कुमारी ने कहा कि अगर इन लम्बित मागों पर सरकार शीघ्र निर्णय नहीं लेगी तो पुरे बिहार में शीघ्र आंदोलन शुरू किया जायेगा।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वर्ष 2025 में होने वाले विधान सभा चुनाव मेंआबादी के अनुसार सत्ता में भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु संघ अपने बुते निषाद बहुल्य 130 से अधिक विधान सभा क्षेत्रों से निषाद उम्मीदवार खड़ा करने का निर्णय लिया गया।

महा सचिव उमेश मंडल, भौर सुरेश प्रसाद सहनी ने केन्द्रीय राज्यमंत्री बने डा. राजभूषण चौधरी को संघ द्वारा शीघ्र सम्मानित करने का ससुझाव दिया। बैठक में डॉ शतीस कुमार बिंद, विजय कुमार सहनी, मनोज कुमार प्रेम कुमार निषाद, जयराज निषाद, ड्रॉ राज किशोर बिंद अभिमन्यू निषाद जितेन्द्र कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top